.

The Mridul || The Mridul biography in hindi

The Mridul

अपने काम से अधिक से अधिक लाभ उठाने और जनता के ध्यान में एक संदेश लाने के लिए खुद को प्रोत्साहित करना चाहिए। मृदुल तिवारी एक ऐसा YouTuber हैं जो रचनात्मक रूप से अपने YouTube चैनल, 'द मृदुल' पर 7.21 मिलियन ग्राहकों के साथ सीमाओं को आगे बढ़ाने में विश्वास करता हैं।
    उत्तर प्रदेश के इटावा की 20 वर्षीय YouTube सनसनी मृदुल तिवारी एक उभरता हुआ सितारा है, जिसके वीडियो को 108  मिलियन से अधिक बार देखा जा चुका है।और यदि उनके टोटल व्यूज की बात की जाये तो उनके चैनल का व्यूज लगभग दो बिलियन  है।  अपने जुनून के लिए अपने माता-पिता के अटूट समर्थन के कारण, वह हमेशा अपने दम पर नए विचारों के साथ आने में सक्षम रहते है।

    2018 में अपनी यात्रा शुरू करते हुए, जहां वह एक साल से भी कम समय में 100k ग्राहक हासिल करने में सक्षम थे । उनके पहले वीडियो 'सिस्टर वर्सेज गर्लफ्रेंड' को 2.5 मिलियन व्यूज मिले और उनके दूसरे वीडियो 'स्कूल लाइफ' को लगभग एक साल बाद 108  मिलियन व्यूज मिले। मृदुल को शीर्ष 10 भारतीय YouTube निर्माता 2020 में सूचीबद्ध किया गया है और वह खुद को 'ब्रेकआउट सामग्री निर्माता' श्रेणी में शीर्ष 5 में पाता है।

    व्यंग्य शैली में परिवार के अनुकूल वीडियो बनाने पर, मृदुल तिवारी कहते हैं,की “हर कोई एक सामग्री निर्माता बनने के लिए दौड़ रहा है, सामग्री के मानक को अनिवार्य करना बहुत महत्वपूर्ण हो गया है।”

    सामग्री की गुणवत्ता के बारे में बात करते हुए उन्होंने आगे कहा, "गुणवत्ता वह है जो सभी सोशल मीडिया चैनलों पर मेरे चैनल पर ट्रैफ़िक और इंटरैक्शन को चलाती है, और मैं अपने और अपनी टीम के लिए निर्धारित अपेक्षाओं को पूरा करना सुनिश्चित करता हूं।"

    सोशल मीडिया पर सक्रिय होने के कारण, सभी सोशल मीडिया साइटों पर उनके बहुत बड़े प्रशंसक हैं और एक सोशल मीडिया प्रभावकार के रूप में, उनके 1 मिलियन से अधिक फेसबुक प्रशंसक और 408k से अधिक इंस्टाग्राम अनुयायी हैं।

    मृदुल किशोरों और वयस्कों के लिए समान रूप से मज़ेदार, हल्की-फुल्की और मनोरंजक सामग्री का निर्माण करने के लिए विभिन्न बोलियों में वीडियो बनाते है। उनका दावा है कि सामग्री में आने वाली शताब्दियों के लिए लोगों के जीवन को प्रभावित करने और अर्थ देने की शक्ति है। एक डिजाइनर के रूप में उनके पास कुछ अनोखा या दिलचस्प खोजने की अदभुत क्षमता है जो लोगों की रुचि को बढ़ाएगी। सामग्री बनाने के अलावा उन्हें यात्रा करना और तरह-तरह के खाद्य पदार्थ खाना पसंद है।

    सामग्री बनाने के लिए सहयोग की आवश्यकता होती है, और वह अपने चैनल की सफलता का श्रेय अपनी पूरी टीम को देते है। प्रगति, नितिन, उज्जवल, प्रशांत और आरव सभी उसके वीडियो में कल्पनाशील भूमिका निभाते हैं। नितिन ने मृदुल के भाई और पिता दोनों की भूमिका निभाई है, जिसे दर्शकों ने काफी सराहा है। 'द मृदुल' के प्रदर्शन का श्रेय पूरी टीम को जाता है।और इसीलिएthe mridul new video लेकर आते रहते है। 

    The Mridul new video 2021 




    The Mridul biography in hindi

    The Mridul इंडिया का एक 20 वर्षीय युवक है ,जिसने मात्र अपने 20 साल के जीवन में आज लाखो लोगो के दिल पर राज करता है। वे अपने एक्टिंग से आज इंडिया के ही नहीं बल्कि हर उस इंसान के चेहरे पर मुस्कान लाते है जो हिंदी भाषा जनता है। Mridul हिंदी भाषा के एक प्रसिद्ध youtuber comedian है जो आज अपने कॉमेडी भरे एक्टिंग से जाने जाते है। 
    The-Mridul-biography-in-hindi

    Mridul का जन्म 7 मार्च 2000 को Noida ,Delhi ,india में हुआ था। उन्होंने अपनी स्कूल की पढाई Noida higher secondary school से की है। मृदुल को शुरू से ही एक्टिंग करना ,क्रिकेट खेलना और म्यूजिक सुन्ना पसंद था। आज वे इंडिया के बेस्ट यूटूबेर है ,जो youtube के साथ -साथ एक्टिंग और फोटोग्राफी भी करते है। 

    The Mridul youtube chanel 

    the Mridul ने अपने यूट्यूब चॅनेल की शुरुआत 14th march 2015 को की थी। और मात्र वे पांच सालो में इंडिया के बेस्ट youtuber की लिस्ट में आ खड़े हुआ। आज यूट्यूब पर उनका एक चॅनेल the mridul नाम से है ,जो आज लाखो लोगो की नंबर one पसंद है। और इसी कारन इस चैनल को गोल्ड प्ले बटन अवार्ड भी मिल चूका है। 
    The-Mridul-biography-in-hindi

    The Mridul youtube चैनल पर आज 8.25 मिलियन सब्सक्राइबर है (jully 2021 के अनुसार ).और टोटल व्यूज 1,928,065,156 है। आप टोटल व्यूज से अनुमान लगा सकते है की यह चॅनेल कितने लोगो की पसंद होगी। ये हमेसा अपने चॅनेल पर कॉमेडी वीडियो ही पोस्ट करते है ,इससे मालूम होता है की मृदुल  कॉमेडी बहुत पसंद है। और सायद इसी वजह से वे इतना अच्छी कॉमेडी कर लेते है। 

    The Mridul team 

    The mridul youtube chanel आज इतना प्रसिद्ध है ,इसके पीछे कई लोगो की कड़ी मेहनत और लगन का परिणाम है जो आज इतनी तेजी से इसका विकास हो रहा है। लेकिन आज लोगो को सिर्फ सामने की मलाई दिखती है ,उसके पीछे की कड़ी मेहनत को कोई नहीं देखता। 
    लेकिन आज आपको जानकर आश्चर्य होगा की इस चॅनेल को यहाँ तक पहुंचने में कई लोगो की टीम लगी रहती है इस चैनेल के मुख्य किरदार ,मृदुल ,नितिन,और प्रगति के साथ साथ अन्य कई लोग है ,जिनको आप उनके हर वीडियो में बड़ी आराम से देखते होंगे। 


    The Mridul facebook 

    the mridul के youtube chanel कि  तरह ही उनके फेसबुक पर भी उनके fans बहुत अधिक है। ये सोशल मीडिया पर fans की अधिकता उनके और लोगो के प्यार का प्रतिक है ,जो साफ बया करती है की मृदुल कितने लोगो के पसंद है 

    the mridul के फेसबुक पेज पर आज जनवरी 2021 में टोटल लाइक 115,326 people like thisऔर 951,346 people follower है। यदि आप भी इनके फेसबुक पेज से ज्वाइन होना चाहते है तो मै इनके पेज का लिंक निचे दे रहा हु जिससे आप ज्वाइन हो सकते है। 


    The Mridul Instagram 

    the mridul के फेसबुक और यूट्यूब के जैसा ही इनके instagram अकॉउंट पर भी फोल्लोवेर है जो इनके fan following को दर्शाता है कहने का आशय है की यदि आप कुछ अच्छा करते है तो लोग आपसे स्वतः जुड़ने लगते है। यदि आप भी कॉमेडी के शौक़ीन है  इनको फॉलो कर ले। 


    इनके इंस्टाग्राम पर अभी 195,000 follower है। जब आप इनके इंस्टाग्राम अकॉउंट को विजिट करेंगे तो आपको इनके फोटोग्राफी के शौक से परिचित होंगे। क्यूंकि इनके instagram acount पर जो imageg मिलेगा वो सायद कोई प्रोफेशनल फोटोग्राफर ही खींच सकता है 
    The-Mridul-biography-in-hindi


    The mridul income 

    जिस इंसान को इतना सारा लोगो का प्यार मिल रहा है ,उस इंसान को पैसा का क्या कमी होगा। जिसका इतना ज्यादा fan following हो उससे ज्यादा आमिर कोई नहीं। वैसे भी आप अंदाजा लगा सकते है की जिस यूटूबेर के एक या दो लाख फैन है वो भी आज लाखो कमा रहे है। 


    The mridul wikipedia 

    Real name Mridul Tiwari
    Date of worth 7 march 2000
    Home Town Noida,Delhi,India
    age 21 years
    Hair colur Black
    Profession youtuber
    Income source Adsense,acting

    दोस्तों इस पोस्ट के जरिये हमलोगो ने The Mridul biography के बारे में पड़ा और साथ ही साथ कुछ बेसिक जानकारिया प्राप्त की यदि आपको कुछ गलती  मालूम हो तो हमे कमेंट में जरूर बताये। 

    इसे भी पढ़े :-


    4 टिप्पणियाँ

    एक टिप्पणी भेजें

    और नया पुराने