.

hindime.net success story

hindime.net success story

इस पोस्ट के जरिये हमलोग जानेगे की hindime.net कैसे बानी हिंदी की No.1 वेबसाइट ,hindime.net की सफलता की कहानी। हिन्दीमे इस ब्लॉग का मालिक कोण है और भी बहुत  कुछ, जिसकी सरणी निचे दी गयी है :-

    about hindime.net 


    hindime.net हिंदी की सबसे प्रसिद्ध no.1  वेबसाइट है। इस वेबसाइट के प्रसिद्ध होने का कारण इसका क्वालिटी फुल कंटेंट और पूरी जानकारी है। इस ब्लॉग पर आपको लेटेस्ट टेक्नोलॉजी ,इनफार्मेशन ,ब्लॉगिंग ,मेकिंग मनी आइडियाज ,इन्स्पिरिंग और एजुकेशन से सम्बंधित पूरी जानकारिया मिलती है। 
    hindime.net-success-story


    जब हिंदी मेंनेट के मालिक से इस ब्लॉग को बनाने उद्देश्य पूछा गया तो उन्होंने बहुत ही रोचक जबाब दिया -उन्होंने कहा की जब लोग गूगल में हिंदी से रिलेटेड कीवर्ड सर्च करते है तो उन्हें उनके प्रश्न का सही जबाब नहीं मिल पता है या मिलता  भी है तो अन्य भाषा में जिससे की उन्हें अलग -अलग ब्लॉग पर भ्रमण करना पड़ता है। hindime.net का उद्देश्य, इसी प्रॉब्लम को सोल्वे करना है ताकि लोग जब भी गूगल में सर्च करे तो उन्हें उनका जबाब एक ही ब्लॉग पर पूरी तरह से मिल जाये।
     

    hindime.net basic information 
    • Hindime.net founder -chandan prasad sahoo ,prabhanjan ,sabina 
    • started    -june 2014 
    • subjects  -latest,technology,information,blogging,making money ideas,inspiring and education 
    • alexa rank -890 (as on 1st january 2020 )
    • income source-adsense 

    hindime.net traffic 

    चुकी hindime.net हिंदी भाषा की पॉपुलर ब्लॉग है ,और इस ब्लॉग पर आपको सारी जानकारियां पुरी तरह से मिल जाती  जिसका सीधा फायदा यूजर को होता है की उसको उसके प्रश्न का सॉलूशन एक ही वेबसाइट पर मिल जाती है जिससे वह यूजर बार बार उसी वेबसाइट पर आना चाहता है। जिससे की आज इस वेबसाइट की मंथली ट्रैफिक लगभग 7-8 लाख है। जो की अपने आप में एक बहुत बड़ी बात है। 

    hindime.net income(hindime.net earning report ) 

    hindime.net हिंदी की बहुत ही प्रसिद्ध वेबसाइट है जिसके कारन इसकी ट्रैफिक भी बहुत अधिक है। या सीधे कहे तो hindime.net की monthly visit 7-8 लाख है। जब इस वेबसाइट के ओनर चन्दन जी से पूछा गया की आप इस वेबसाइट से कितना earn करते है तो उन्होंने कहा की मै हिन्दीमे डॉट नेट से हर महीने मारुती आल्टो खरीद सकते है। मतलब की hindime.net की income लगभग 3-4 लाख रुपये per month है। 

    hindime.net keywords 

    hindime.net hindi की प्रसिद्ध वेबसाइट है। इसलिए इस प्रश्न का सभी के मन में उठना स्वभाविक है की आख़िरकार hindime.net keywords रिसर्च कैसे करते है ?की उनका हर आर्टिकल गूगल के फर्स्ट पेज पर रैंक करने लगता है। 

    जब इस प्रश्न का हल hindime.net ke owner से पूछा गया तो उन्होंने बताया की वे हिंदी कीवर्ड्स रिसर्च के लिए मुख्यतः Google question hub और keywordtool.io का इस्तेमाल करते है जो की बिलकुल फ्री है। और ये दोनों गूगल का प्रोडक्ट है। 

    hindime.net owner 

    hindime.net ke owner चंदन प्रसाद साहू जी है। वैसे तो hindime.net को चन्दन प्रसाद साहू ने अपने दो दोस्तों सबीना और cm sharma के साथ शुरू की थी लेकिन बाद में दोनों दोस्त किसी कारण वश चले गए और उसके बाद से चन्दन प्रसाद शाहू ही hindime.net को मैनेज करते थे लेकिन फ़िलहाल hindime.net  को चन्दन के भाई प्रभंजन जी मैनेज करते है। 

    who is chandan prasad sahoo (chandan prasad sahoo biography in hindi)

    चंदन प्रसाद साहू एक ब्लॉगर ,यूटूबेर ,डिजिटल मार्केटिंग एक्सपर्ट है। जिन्होंने 2011 से ब्लॉग्गिंग से अपनी जीवन की शुरुआत की और वे आज मात्र 9 साल में इंडिया के बेस्ट ब्लॉगर है। साथ ही साथ हिंदी की पॉपुलर वेबसाइट hindime.net के owner है। और गूगल क्वेश्चन हब गोल्ड अवार्ड के विजेता है। 

    chandan prasad sahoo का जन्म संबलपुर उड़ीसा इंडिया में हुआ था। चन्दन प्रसाद साहू जब कॉलेज की पढ़ाई कर रहे थे तभी उन्होंने सोच लिया था की उन्हें कुछ ऐसा काम करना है जिससे की उनकी कॉलेज की पढ़ाई समाप्त होते ही उनकी एअर्निंग शुरू हो जाये। तभी इसी बीच उन्होंने अमित अग्रवाल के बारे में पढ़ा जो उस समय ब्लॉग्गिंग से लाखो कमा रहे थे। 


    इंडियन ब्लॉग्गिंग के पिता कहे जाने अमित अग्रवाल के बारे में पड़ने के बाद चन्दन प्रसाद साहू ने ब्लॉग्गिंग के बारे  में इंटरनेट पर सर्च करने लगे जिसके दौरान चन्दन जी को हर्ष अग्रवाल का ब्लॉग मिला जिसको पड़ने के बाद चन्दन प्रसाद साहू ने अपनी पहली फ्री की वेबसाइट बना डाली इन्होने अपनी पहली वेबसाइट ब्लॉगर प्लेटफॉर्म से शुरू किया था जिसका डोमेन नाम hackeruniversity.इन था। 


    जब इन्होने अपनी पहली वेबसाइट बनाई  तो इन्हे ब्लॉग्गिंग के  बारे में कोई जानकारिया नहीं थी। जिसके कारण अधिकतर लोगो की तरह वे भी कॉपी पेस्ट करने लगे इसके बावजूद भी उनका ब्लॉग का monatization भी हो गया। इसके बाद जल्दी जल्दी 100 $पुरे करने के चक्कर में उन्होंने अपने दोस्तों से ad पर करने के लिए बोल दिए जिसके कारण उनका एडसेंस अकाउंट बैन हो गया। और फिर भी उन्होंने हिम्मत नहीं हरी और ब्लग्गिंग में लगे रहे। 

    फर्स्ट अकॉउंट बैन होने के बाद वे ब्लॉग्गिंग को सीखने के लिए इमरान उद्दीन जी से मिले और उन्होंने ही चन्दन प्रसाद साहू को seo और ब्लॉग्गिंग के बेसिक्स जानकारिया दी और इनको ब्लॉग्गिंग का सही रास्ता दिखाए जिसके फलस्वरूप तीन साल बाद मतलब 2014 में इनका फर्स्ट इनकम ब्लॉग्गिंग से हुआ और यही से चन्दन प्रसाद साहू का ब्लॉग्गिंग की जॉर्नी आगे चल पड़ी। 

    february 2016 में चन्दन प्रसाद साहू ने अपने दो दोस्तों सबीना और cm sharma के साथ मिलकर hindime.net नामक वेबसाइट बनाई जो बिलकुल हिंदी भाषा के लिए बनाई गई। जो आज हिंदी की पॉपुलर वेबसाइट बन गयी है। और इसी वेबसाइट के लिए चन्दन जी को 2018 में Questionhub Gold अवार्ड मिला जो की बहुत बड़ी बात है। 
    chandan-prasad-sahoo


    chandan prasad sahoo blogs

    चन्दन प्रसाद के hindime.net के साथ साथ इंग्लिश के भी 7-8 ब्लॉग है। इसके साथ इनका एक youtube chanel "hindime jankari" भी है। जिसपर वे ब्लॉग्गिंग के बारे बताते है। यदि आप भी ब्लॉग्गिंग करना या सीखना चाहते है तो इनके चैनल को ज्वाइन कर सकते है। 

    chandan prasad sahoo income 

     जैसे की हम सभी लोग जानते है की चन्दन प्रसाद के पास hindime.net के साथ साथ इंग्लिश के भी 7-8 ब्लॉग है.तब आपलोगो के मन में एक सवाल उठ रहा होगा की तब तो चन्दन जी बहुत सारा पैसा कमा रहे होंगे। तो जी हां यदि चन्दन प्रसाद की टोटल इनकम की बात की जाये तो वे अपनी एक महीने की कमाई से वे तीन आल्टो कार ले सकते है। 

    दोस्तों इस पोस्ट के जरिये हमलोग हिंदी की प्रसिद्ध वेबसाइट hindime.net के के बारे में जाना ,जिसमे hindime.net basic information,hindime .net  traffic,hindime.net income,hindime.net owner ,और हिन्दीमे डॉट नेट के मालिक के बारे कुछ बेसिक जानकारियों के बारे में जाना।यदि इस पोस्ट में कुछ भी त्रुटि हो तो हमे अपने कमेंट के जरिये हमे जरूर बताइये इसके लिए हम आपके सदा आभारी रहेंगे।    

    Post a Comment

    और नया पुराने