.

Nifty King Navprabhat Sharma biography and success story

Nifty King Navprabhat Sharma Succes Story, Profassion, income, Net worth, family, age, hieght 
Navprabht Sharma biography

दोस्तों इस पोस्ट में हम Navprabhat Sharma Biography, success story, date of bith, age, height, family, Profession, Income के बारे में बात करेंगे. और कैसे Navprabhat Sharma एक madhyam varg परिवार से होने के बावजूद आज hazaro लोगो की जिंदगी बदलने का माध्यम बन पा रहे है । उनके बारे में हम आपको पूरी जानकारी देने वाले है।इसीलिए इस आर्टिकल को पूरा पढ़े।

    नवप्रभात शर्मा कौन है?

    निफ्टी किंग नवप्रभात शर्मा एक शेयर मार्केट एक्सपर्ट और गूगल एडवरटाइजिंग एक्सपर्ट हैं। शेयर मार्केट से जुड़े लोग उन निफ्टी किंग के नाम से भी जाते हैं। नवप्रभात शर्मा को शेयर मार्केट में महारत हासिल है और इसी शेयर मार्केट की महारत और अच्छी ज्ञान की वजह से आज हज़ारों लोगो को अच्छा लाभ हो रहा है और बहुत सारे लोगो को हो भी चुका है। अपने यूट्यूब चैनल 'निफ्टी किंग NAV शर्मा' के मध्यम से युवाओं को शेयर मार्केट के बारे में बताते हैं, और प्रॉफिट कैसे करना है और लॉस से कैसे बचना है ये बताते हैं। यूट्यूब पर उनके 28,000 सब्सक्राइबर्स हैं।जिसपर वे शेयर मार्केट से संबंधित जानकारी शेयर करते है।

    इसे भी पढ़े :-

    नवप्रभात शर्मा का मानना है की बिजनेस चाहे कोई भी हो, पहले उसके बारे में संपूर्ण ज्ञान और महारथ हासिल करने के बाद ही शुरू करना चाहिए। इसमे वक्त लगता है, वक्त के साथ अनुभव होता है। सफलता रातों रात नहीं मिल सकती है । इसके लिए बहुत सारे त्याग करने पड़ते हैं। और हार्ड वर्क के साथ स्मार्ट वर्क करना भी बहुत जरूरी होता है ।

    नवप्रभात शर्मा दिन में 15 घंटे काम करते हैं। सुबह 9 से 3:30 बजे तक शेयर बाजार से जुड़े काम और शाम 4 बजे से रात 12 बजे तक सर्च इंजन मार्केटिंग और सोशल मीडिया मार्केटिंग का काम करते है । जिसकी वजह से नवप्रभात अपने परिवार और दोस्तों को बहुत कम वक्त दे पाते हैं। नवप्रभात शर्मा की जान पहचान वाले इन्हे इद का चांद भी कहते हैं, क्यूंकि अपने बिजनेस में वयस्त होने की वजह से बाहर कम ही दिखाई देते हैं।
    Navprabht Sharma biography

    Navprabhat Sharma Bio


    Real name Navprabhat Sharma
    Nickname Lucky Sharma
    Also Known As Nifty King,Nav Sharma Profit,Lucky Sharma Profity Sharma
    Date of worth 10th january 1989
    Home Town Sri Ganganagar,Rajasthan
    Birth Place Dhamot,Ludhiana,Punjab
    age 32 years
    Hair colur Black
    Profession Share Market Expert and Google Advertising Expert
    Height 5’11”
    Education BCA, MSc. Computer Science
    Navprabhat Sharma youtube chanel NavSharmaProfit
     

    Navprabhat Sharma Biography

    नवप्रभात शर्मा एक मध्यम वर्गीय परिवार से हैं। इनका जन्म 10 जनवरी 1989 को पंजाब के लुधियाना जिले के एक छोटे गांव धमोट में हुआ था। उनके पिता स्वर्गीय श्री जसबीर शर्मा बीएसएनएल में सरकारी जॉब करते थे। उनकी माता स्वर्गीय श्रीमती अर्चना आर्य सरकारी स्कूल में प्रधानाध्यापक थी । नवप्रभात शर्मा की उम्र अभी  32 साल है और ये अपने ज्ञान और हुनर के बलबूते हर माह लाखो रुपये कमा रहे हैं।

    यदि नवप्रभात शर्मा की एजुकेशन की बात की जाए तो नवप्रभात शर्मा ने कंप्यूटर एप्लीकेशन में स्नातक (बीसीए) और कंप्यूटर विज्ञान में परास्नातक (MSc Comp. Sci.) किये हुए  है।
    इसे भी पढ़े :-

    नवप्रभात शर्मा की व्यावसायिक योग्यताएं  शेयर बाजार के लिए ट्रेडिंग रणनीति विकास, इंडेक्स एफ एंड ओ के लिए अनुसंधान और विश्लेषण, निफ्टी 50 की अग्रिम दिशा पहचान, सर्च इंजन मार्केटिंग, सोशल मीडिया मार्केटिंग, वेबसाइट डिजाइन और विकास, सर्च इंजन ऑप्टिमाइजेशन है। 

    Navprabhat Sharma ki Student Life

    नवप्रभात शर्मा का ये मानना है की स्कूल और कॉलेज की पढाई में आप चाहे जितने भी अच्छे हो इससे ये गारंटी कभी नहीं मिलती की आप प्रोफेशनली या बिजनेस लाइफ में भी उतना ही अच्छा करोगे।

    नवप्रभात शर्मा बताते हैं की उनके स्कूल में मेरे आने वाले छात्र आज 20,000 या 25,000 माहिना की नौकरी कर रहे हैं,चाहे वो सरकारी है या प्राइवेट। लेकिन नवप्रभात शर्मा हर महीने उन लोगो से 32 गुना ज्यादा पैसा कमाते हैं।यहाँ पर वो ये नहीं कह रहे है की सरकारी नौकरी नहीं करनी चाहिए बल्कि उनका कहना है की हम सरकारी नौकरी के अलावा भी बहुत कुछ कर सकते है।

    बचपन से ही नवप्रभात शर्मा बिजनेस मैन बनना चाहते थे। उन्हें नौकरी या जॉब में ज्यादा रुचि नहीं थी। स्कूल लाइफ से ही नवप्रभात शर्मा को वीडियो गेम खेलने का, कंप्यूटर चलाने का, इंटरनेट चलाने का और इंटरनेट पर नई नई चीजे सर्च करने का बहुत शौक था। साइबर कैफे में घंटों तक इंटरनेट पर देश विदेश के बारे में नई जानकरियां देखते रहते थे । उस वक्त गूगल और यूट्यूब का अस्तित्व नहीं था। याहू नाम के सर्च इंजन का प्रयोग करते थे। उनका सपना था की विदेशों में जो बिजनेस हो रहा है बिलकुल उसी तरह एक बिजनेस करके बहुत सारा पैसा कमाना, नाम कामना और लोगो की मदद करना था।
    इसे भी पढ़े :-


    नवप्रभात शर्मा की इंटरनेट और कंप्यूटर में रुचि देखते हुए, 2007 में उनके जन्म दिन पर नवप्रभात शर्मा के माता पिता ने उन्हें कंप्यूटर खरीद कर दिया और इंटरनेट कनेक्शन भी लगवा दिया। तब तक गूगल और यूट्यूब भी लॉन्च हो चुके थे। वीडियो गेम, कंप्यूटर और इंटरनेट की वजह से नवप्रभात शर्मा अपनी पढाई पर ज्यादा ध्यान नहीं दे पाते थे इसलिये उनके स्कूल में ज्यादा अच्छे नंबर नहीं आते थे।

    नवप्रभात शर्मा को पता था की इंटरनेट पर ऐसे बहुत सारे बिजनेस हैं जो ऑनलाइन किए जा सकते हैं। जिसमे सबसे बड़ा बिजनेस था वेबसाइट्स और सॉफ्टवेयर्स बनाने का। नप्रभात ने इंटरनेट से ही वेबसाइट बनाना सीखा और ऑनलाइन व्यापार शुरू करना ही चाह रहे थे कि उनके माता पिता ने रोक दिया। माता पिता चाहते थे की पहले अपनी पढाई पूरी करो, डिग्री लो और फिर बिजनेस शुरू करो।और वो अपने माता पिता की बात को टाल नहीं सकते थे इसीलिए उन्होंने पहले अपनी पढाई पूरी की।

    Navprabhat Sharma Professional Life

    उनके पढाई के दौरान ही उनके पिताजी का देहांत हो गया। 2012 में पिता का देहांत हो जाने के बाद उनकी मां के वेतन से ही उनका घर चल रहा था और दोनो भाई बहन की पढाई का खर्च भी वही दे रही थी । तो नवप्रभात ने अपनी मां से कहा की मेरी बीसीए पूरी हो चुकी है और में कॉलेज की आधी पढाई भी पूरी कर चुका हूं। एमसीए या एमएससी। COMP साइंस में एडमिशन से पहले मै अपना बिजनेस शुरू करना चाहता हूं ताकि मेरी पढाई का खर्च मैं खुद दे सकू। उनकी मां ने इस्के लिए इजाज़त दे दी और बस फिर क्या था, नवप्रभात को लाइसेंस मिल गया था अपने सपनों को पूरा करने का।
    Navprabht Sharma biography
    नवप्रभात शर्मा ने 2012 में वेबसाइटों को बनाने का व्यवसाय शुरू किया। वेबसाइट बनाकर,SEO ऑप्टिमाइजेशन कर, SEM और SMM का इस्तमाल करके उन्हे बेच देते थे.

    2014 से नवप्रभात शर्मा को शेयर मार्केट में भी रूचि होने लगी। वो शेयर मार्केट को देखते रहते थे और समझते रहते थे। 2 साल तक शेयर मार्केट को अच्छे से समझने के बाद 2016 से नवप्रभात शर्मा ने शेयर मार्केट में भी बिजनेस शुरू किया और उसमे भी सफल हुए।
    इसे भी पढ़े :-
    नवप्रभात की कमाई का सबसे बड़ा हिसा शेयर बाजार और शेयर बाजार से जुडी सेवाएं प्रदान करने से आता है। नवप्रभात शर्मा बड़े निवेशक और करोड़पति निवेशक शेयर मार्केट की रिसर्च और एनालिसिस प्रोवाइड करते हैं और उनके लिए शेयर मार्केट ट्रेडिंग की रणनीतियां बनाते हैं ।
    नवप्रभात शर्मा का मानना है की शेयर बाजार पैसे वाले लोगों और करोड़पतियों के खेलने की जगह है। स्टूडेंट्स को, गरीब लोगो को या कम पैसे वाले लोगो को शेयर मार्केट से दूर रहना चाहिए। अगर शेयर मार्केट में आना ही है तो पहले इसमें विशेषज्ञ बनो, इसे 2 या 3 साल तक देखो, पेपर ट्रेडिंग करो और जब आप इसमे सफल होने लग जाओ तो अपना विशाल पैसा इसमे निवेश करो।

    नवप्रभात का मानना है की बिजनेस चाहे कोई भी हो, पहले उसके बारे में संपूर्ण ज्ञान और महारथ हासिल करने के बाद ही शुरू करना चाहिए। इसमे वक्त लगता है, वक्त के साथ अनुभव होता है। सफलता रातों रात नहीं मिली। इस्के लिए बहुत सारे त्याग करने पड़ते हैं। और हार्ड वर्क के साथ स्मार्ट वर्क करना भी बहुत जरूरी है।

    Navprabhat Sharma Net worth and Income

    नवप्रभात की कमाई का सबसे बड़ा हिसा शेयर बाजार और शेयर बाजार से जुडी सेवाएं प्रदान करने से आता है। नवप्रभात शर्मा बड़े निवेशक और करोड़पति निवेशको को शेयर मार्केट की रिसर्च और एनालिसिस प्रोवाइड करते हैं और उनके लिए शेयर मार्केट ट्रेडिंग की रणनीतियां बनाते हैं और उन्हें सेल कर देते हैं।बाकी इनकम सर्च इंजन मार्केटिंग और सोशल मीडिया मार्केटिंग से होती है।

    हमने नवप्रभात शर्मा से संपर्क किया उनकी आय और लाभ के बारे में जानने के लिए, लेकिन गोपनीयता कारणों की वजह से उन्होंने अपनी इनकम के बारे में बताने से साफ मना कर दिया।

    लेकिन उनके लाइफस्टाइल को देख कर आप उनकी इनकम का अंदाज लगा सकते हैं।

    Navprabhat Sharma Life Style and Hobbies

    नवप्रभात शर्मा को विदेशो में घुमना बहुत पसंद है और दुबई और थाईलैंड घूम चुके हैं। इनके पास एमएसआईएल सियाज कार(MSIL Ciaz car) है। रॉयल एनफील्ड थंडरबर्ड एक्स(Royal Enfield Thunderbird X) मोटरसाइकिल है, यामाहा एफजेड 250(FZ 250) मोटरसाइकिल है।

    हॉलीवुड के बहुत बड़े फैन हैं और सिनेमा में फिल्म देखना बहुत पसंद है। वीडियो गेम बहुत खेलते हैं. रेजिडेंट ईविल के गेम्स और वॉचडॉग के गेम्स बहुत पसंद हैं। शनिवार और रविवर जब शेयर बाजार बंद रहता है तो अपने परिवार और अपने शौक के लिए समय निकल लेते हैं।

    Navprabhat sharma favourite

    Hobbies Travelling,Video Games
    Food Pizza,Dosa
    Film The Terminal
    Actress Anne Hathaway
    Singer Cleopatra Stratan
    Actor Robert Downey Jr
    Song Te Las cu inima(I Leave You With my Heart )
    Video game Resident Evil Village, Watchdogs 2
    Destination Dubai
    Book Most and More

    इस पोस्ट में हम सभी ने नवप्रभात शर्मा के बारे में जाना की कैसे वे घर बैठे ऑनलाइन काम करके पैसे कमाते है। इसमें हमने जाना की नवप्रभात  शर्मा कौन हैनवप्रभात शर्मा की बायोग्राफी और उनकी जीवन और लाइफस्टाइल के बारे जाना। इस lifestory से आपको क्या सिखने को मिली कमेंट बॉक्स में जरूर बताये। और अब आप कैसे इंसान की biography और success story पढ़ना चाहते है ये भी कमेंट में बताये। 

    Post a Comment

    और नया पुराने