.

फ़ोन पे से बाइक इन्शुरन्स ऑनलाइन कैसे करे सिर्फ पांच स्टेप में || how to pay bike insurance in phonepe

फोन पे से बाइक इन्शुरन्स कैसे करें 

यदि आपके पास भी बाइक है और आप चाहते है की आप भी घर बैठे सिर्फ पांच मिनट के अंदर अपने बाइक का इन्शुरन्स ऑनलाइन करे तो आप इस आर्टिकल को पूरा जरूर पढ़े। क्यूंकि इस आर्टिकल के माध्यम से हम जानने वाले है की कैसे सिर्फ एक अंडोराइड मोबाइल अप्प फ़ोन पे से बाइक इन्शुरन्स ऑनलाइन करने का पूरा प्रोसेस स्टेप बाई स्टेप। 
फ़ोन पे से बाइक इन्शुरन्स ऑनलाइन कैसे करे
आज बाइक इन्शुरन्स खरीदना बहुत आसान हो गया है। आज के डिजिटल जमाने में आप बाइक इन्शुरन्स अपने मोबाइल फ़ोन की मदद से सिर्फ पांच मिनट के अंदर कर सकते है वो अपनी मदर लैंग्वेज में। पहले एक बाइक इन्शुरन्स खरीदने में कई तरह के झंझट का सामना करना पड़ता था। जैसे की पहले इन्सुरेंन्स बाई करने के लिए बहुत सारे कागजात जुटाने पड़ते थे और ब्रोकर की मदद लेना पड़ता था। 

लेकिन आज ऑनलाइन इंटरनेट के जमाने में न कोई अधिक कागज जुटाने की जरूरत है और न ही किसी विस्वसनीय ब्रोकर खोजने की जरूरत। आज आप खुद से अपनी बाइक का इन्शुरन्स बाई कर सकते है बस आपको इंटरनेट से थोड़ी जानकारी हासिल करनी है और और थोड़ा रीसर्च करके आप अपने लिए एक अच्छा इन्शुरन्स buy कर सकते है। आपके मन में ये प्रश्न जरूर उठ रहा होगा की क्या ऑनलाइन ख़रीदा गया इन्शुरन्स हमारी मदद करेगा या नहीं /

लेकिन ऐसा नहीं है आपको ऑनलाइन भी हर वो सुबिधा मिलेगी जो आपको ऑफलाइन मिलती थी। बल्कि ऑनलाइन ऑफलाइन से जल्द ही आपको सुरक्षा प्रदान करता है। ऑनलाइन आप अपनी मर्जी से इन्शुरन्स कंपनी चुन सकते है और जो कम्पनी आपको अच्छी सुबिधा देती है आप उससे इन्शुरन्स बाई कर सकते है। तो चलिए अब हम जानते है की ऑनलाइन फ़ोन पे से बाइक इन्शुरन्स कैसे करें। 

फ़ोन पे से बाइक का इन्शुरन्स कैसे करें 

फ़ोन पे से बाइक इन्शुरन्स ऑनलाइन करने के लिए निम्नलिखित स्टेप को पूरा करे :-

  1. सबसे पहले अपने मोबाइल में फ़ोन पे एप्प ओपन करे और Insurance सेक्शन पर आपको फुटर मेनू में मिल जायेगा या स्क्रॉल करते हुए निचे जाने पर आपको इन्शुरन्स का ऑप्शन दिखेगा उसमे से two wheeler insurance पर क्लिक करे। जैसे की निचे इमेज में दिखाया गया है। 
    how to pay bike insurance in phonepe

  2. अब आपके सामने एक पॉप उप खुलेगा उसमे आप अपनी बाइक नंबर डाले और submit पर क्लिक करे।निचे इमेज को एनालाइज करे। 
    how to pay bike insurance in phonepe

  3. बाइक नंबर डालने के बाद आपको अब अपनी बाइक सेलेक्ट करनी होगी की आपकी बाइक कौन सी है और वो कितनी cc की है। 
    bike insurance in phonepe

  4. अब आपके सामने आपकी बाइक डिटेल्स वाला सेक्शन खुलेगा उसमे आपसे यह पूछा जा रहा है की आपने अपनी बाइक को कब ख़रीदा था उसमे आप अपनी बाइक रेजिस्ट्रेशन ईयर चूज करे और यदि आपकी पहले वाली इन्शुरन्स पालिसी समाप्त हो चुकी है तो यस पर क्लिक करे और आगे बढे। 
    फ़ोन पे से बाइक इन्शुरन्स ऑनलाइन कैसे करे

  5. अब आपको कई सारी कंपनियों के इन्शुरन्स प्राइस और उनके प्लान दिखाई देंगे उनमे से आपको जो कंपनी पसंद हो और जिस कंपनी पर आपका ट्रस्ट हो उसे सेलेक्ट करे। सेलेक्ट करने के बाद आपको उस कंपनी के प्लान बेनिफिट को दिखाया जायेगा। उसमे आपको दिखाया जायेगा की वो इन्शुरन्स कंपनी आपको किन परिस्थितियों में मुआवजा देगी। और क्या क्या सुबिधा देगी। यदि आप कम्पनी की प्लान से संतुष्ट है तो आगे बढे। 
    फ़ोन पे से बाइक इन्शुरन्स ऑनलाइन कैसे करे

  6. अब इसके बाद आपके सामने प्रोवाइड डिटेल्स नाम का एक पेज खुलेगा उसमे आप अपनी बाइक का इंजन नंबर ,चेसिस नंबर डाले ,और यदि आपके बाइक लोन पर लिया गया है तो चेसिस नंबर के निचे i have a bike loan पर क्लीक करके उसे  ऑन कर ले  अन्यथा उसे छोड़ दे। इसके बाद आप अपने अनुसार ऑप्शन चूज करे। 
    फ़ोन पे से बाइक इन्शुरन्स ऑनलाइन कैसे करे

  7. अब आप अपना पेमेंट करे और अपनी पेमेंट सक्सेसफुल होते ही आपकी इन्शुरन्स पॉलिसी एक्टिव हो जाएगी। पेमेंट करने के बाद आपके ईमेल पर इन्शुरन्स का सॉफ्ट कॉपी सेंड कर दी जाती है जिसे आप प्रिंटआउट कर के अपने पास रख ले। 
इस आर्टिकल में हमने जाना की फ़ोन पे से बाइक का इन्शुरन्स कैसे करते है। यदि इसके बाद भी आपको कोई दिक्कत होती है तो आप इनके कस्तुम्बर केयर से पूछ सकते है। या आप हमसे कमेंट के माध्यम से भी पूछ सकते है। यदि आपको ये आर्टिकल पसंद आया तो इसे शेयर जरूर करे। 

हमारे अन्य आर्टिकल जिसे आपको जरूर पढ़ना चाहिए :-

Post a Comment

और नया पुराने